Join Group!

काफी सस्ते कीमत पर मिल रहा है Maruti Baleno CNG का ये दमदार मॉडल, आ रहा है छोटा पैकेट में बड़ा धमाका

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Maruti भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है, जिसने अपने ग्राहकों को लंबे समय से किफायती और भरोसेमंद गाड़ियाँ दी हैं। इस कंपनी की गाड़ियाँ भारत के हर कोने में मशहूर हैं, खासकर उनके माइलेज और कम मेंटेनेंस की वजह से। Maruti Baleno CNG ने हाल ही में अपनी पॉपुलर हैचबैक, बलेनो का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च किया है। यह उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है जो अपनी गाड़ी के ईंधन खर्च को कम करना चाहते हैं और पर्यावरण को भी ध्यान में रखते हैं। इस लेख में हम बलेनो सीएनजी के बारे में विस्तार से जानेंगे।

Maruti Baleno CNG Design

Maruti Baleno CNG का बाहरी डिज़ाइन बहुत आकर्षक और मॉडर्न है। यह गाड़ी देखने में स्टाइलिश है और इसमें प्रीमियम फिनिश दी गई है। बलेनो का लुक शहरी ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिसमें बड़ी ग्रिल, स्लिक हेडलैंप्स और स्पोर्टी फ्रंट बंपर शामिल हैं। बलेनो सीएनजी का डिज़ाइन इसके पेट्रोल वेरिएंट के समान है, यानी अगर कोई व्यक्ति सीएनजी मॉडल खरीदता है तो उसे डिज़ाइन के मामले में कोई समझौता नहीं करना पड़ेगा। इसकी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स LED में आती हैं, जो रात में शानदार लाइटिंग प्रदान करती हैं।

Maruti Baleno CNG Engine and performance

Maruti Baleno CNG में 1.2 लीटर का K12N पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 77 पीएस की पावर और 98.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। जब आप इसे सीएनजी मोड पर चलाते हैं, तो इसकी पावर थोड़ी कम हो जाती है, लेकिन फिर भी यह गाड़ी शहर में ड्राइव करने के लिए पर्याप्त पावरफुल रहती है। इसके अलावा, इसका इंजन काफी रिफाइंड और साइलेंट है, जिससे गाड़ी को चलाते वक्त शोर कम महसूस होता है। सीएनजी मोड पर यह गाड़ी शानदार माइलेज देती है, जो कि 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक जा सकता है, जो इसे लंबे रूट्स पर भी किफायती बनाता है।

Maruti Baleno CNG Feature

मारुति बलेनो सीएनजी में सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसी सुविधाएं दी गई हैं, जो इसे और सुरक्षित बनाती हैं। इसके अलावा, इसमें इम्मोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, और हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसी सुरक्षा सुविधाएं भी मिलती हैं। इन सबके चलते बलेनो सीएनजी को एक सुरक्षित गाड़ी कहा जा सकता है।

Maruti Baleno CNG Mileage

Maruti Baleno CNG का सबसे बड़ा आकर्षण इसका माइलेज है। जैसा कि पहले बताया गया है, सीएनजी मोड पर यह गाड़ी 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज दे सकती है, जो कि पेट्रोल गाड़ियों के मुकाबले काफी किफायती है। इसके अलावा, सीएनजी गाड़ियों का रखरखाव भी पेट्रोल गाड़ियों के मुकाबले सस्ता होता है। मारुति की गाड़ियाँ कम मेंटेनेंस के लिए मशहूर हैं, और बलेनो सीएनजी भी इस मामले में निराश नहीं करती। इसके स्पेयर पार्ट्स आसानी से उपलब्ध होते हैं और इनकी कीमत भी ज्यादा नहीं होती।

Maruti Baleno CNG Price

Maruti Baleno CNG की कीमत पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले थोड़ी ज्यादा है, लेकिन इसकी कम ईंधन लागत इस अतिरिक्त कीमत की भरपाई कर देती है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत लगभग 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो इसकी विशेषताओं को देखते हुए काफी किफायती मानी जा सकती है।

Some Important Link

PhonePe Personal Loan 2024 Apply OnlineClick Here
Telegram GroupJoin Now
Official WebsiteClick Here
Home PageClick Here

Disclaimer: – हमारे द्वारा इस लेख के अंदर जो जानकारी दी जा रही है इंटरनेट से प्राप्त की गई है, और सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगी, हमारा यह वेबसाइट mobilewaley.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Leave a Comment